खंड्वा, मार्च ३१, २०१७: 28 व 29 अक्टूबर को अखिल भारतीय दिगंबर जैन युवा सम्मेलन का आयोजन वृहद स्तर पर किया जाएगा। आयोजन में सम्मिलित युवा विशेष वेशभूषा में विंध्यगिरी पहाड़ जिस पर भगवान बाहुबली की प्रतिमा स्थापित है। इसकी परिक्रमा साढ़े तीन किमी की है। उक्त पहाड़ की हेरिटेज वाॅक देश के 50 हजार से अधिक युवा कर गिनीज बुक में रिकार्ड कायम करेंगे।

श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन बड़ा मंदिर हाॅल में आयोजित बैठक में सम्मेलन के राष्ट्रीय मुख्य संयोजक हसमुख जैन गांधी इंदौर ने समाजजनों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा देश में विशिष्ट न्यायाधीशों की कमेटी विभिन्न क्षेत्रों के 18 युवाओं का चयन करेगी। जिनका विशिष्ट सम्मान होगा। श्रवणबेलगोला श्रीक्षेत्र के प्रमुख जगदगुरु कर्मयोगी स्वस्तिश्री चारुकीर्ति भट्टारक स्वामी युवा महावीर विषय पर अपना विशेष मार्गदर्शन देंगे। संदीप चौधरी ने कहा आचार्य वर्धमानसागरजी का सान्निध्य व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर महामस्तकाभिषेक के आयोजन में शहर सहित निमाड़ के प्रत्येक गांव व नगर के जैन जैनेत्तर बंधुओं को पीले चावल देकर आमंत्रित किया जाएगा। इस दौरान प्रदीप पंचोलिया, आशीष चौधरी, रमेश बड़जात्या, सुधीर चौधरी, लोकेंद्र जैन, प्रशांत जैन, सुरेश पंडया, महेंद्र पाटोदी, बसंत पंचोलिया, राजेंद्र जैन महावीर, हेमेंद्र जैन, देवेंद्र काका, दिनेश जैन, महेंद्र जैन सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

पूरे भारत में होंगे जैन प्रीमियर लीग के मैच – दिगंबर जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसमुख गांधी ने कहा सनावद जैन जगत की सौभाग्यशाली नगरी है। मैं इस पुण्यभूमि पर बताना चाहता हूं कि युवाओं को जोड़ने के लिए आईपीएल की तर्ज पर जेपीएल (जैन प्रीमियर लीग) का आयोजन अप्रैल माह में होगा। देशभर से 150 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। जैन जगत के इतिहास में यह पहली बार होगा। इससे पूरे देश के जैन युवा क्रिकेट के जरिए एक दूसरे से जुड़ेंगे। गरीब परिवारों की मेडिक्लेम पाॅलिसी सोशल ग्रुप के जरिए की जाएगी। – कृपा: दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *